Shiv mandir me shivling पर ये वास्तु चढ़ाने से खुलते हैं किस्मत के ताले

शिवलिंग पर कच्चे चावल चढ़ाने से धन संपत्ति की प्राप्ति होती है। इस प्रकार, श्री शिवलिंग के इस आध्यात्मिक पूजन से धन और संपत्ति के वरदान को प्राप्त किया जा सकता है।–

तिल चढ़ाने से समस्त पापों का नाश होता है। यह पापों का प्रायश्चित करने का अद्वितीय तरीका माना जाता है, जिससे अन्याय, अपराध और बुराईयों से मुक्ति प्राप्त हो सकती है।

शिवलिंग पर जौ चढाने से लंबे समय से चली रही परेशानी दूर होती है। यहां श्री शिवलिंग के इस अद्वितीय उपासना का महत्त्वपूर्ण रूप से संकेत है, जो समस्याओं और विघ्नों को दूर कर सकता है।

Read More:

शिवलिंग पर जल चढाने से परिवार के किसी सदस्य का तेज बुखार कम हो जाने की मान्यता है। इस प्रकार की उपासना से स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं को दूर किया जा सकता है।

शिवलिंग पर दूध में चीनी मिलाकर चढ़ाने से बच्चों का मस्तिष्क तेज होता है। इस प्रकार की पूजा से श्री शिवलिंग की कृपा प्राप्त कर बच्चों के विकास को बढ़ावा दिया जा सकता है।

शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाने से सभी सांसारिक सुखों की प्राप्ति होती है। इस उपासना से सभी प्रकार की समृद्धि और सुख-शांति को प्राप्त किया जा सकता है।

शिवलिंग पर गंगा जल चढ़ाने से मनुष्य को भौतिक सखों के साथ-साथ मोक्ष की प्राप्ति भी होती है। यहां श्री शिवलिंग की उपासना से आध्यात्मिक और भौतिक दोनों प्रकार की समृद्धि प्राप्त की जा सकती है।

Read More: