Rashi Anusar Karz Mukti Ke Saral Upay

हरे रंग के गणेश जी की पूजा करें। अपने पूजा स्थान पर हरे रंग के गणेश जी की मूर्ति रखें और रोज दीपक जलाएं, धूपबत्ती लगाएं और दूर्वा अर्पित करें। इससे आपको कर्ज चुकाने में सहायता मिलेगी।

माता लक्ष्मी की पूजा करें। रोज गुलाब के फूल अर्पित करें और शुक्रवार को मिश्री का भोग लगाकर प्रसाद बांटें। इससे कर्ज चुकाने में सरलता होगी।

मंगलवार को व्रत रखें और हनुमान जी के चरण धोकर प्रार्थना करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें और हनुमान जी की शरण में जाएं, इससे कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

कर्क राशि के लोग सामान्यतः कर्ज नहीं लेते, लेकिन अगर फंस जाते हैं, तो सात्विक जीवन जीने का प्रयास करें और बृहस्पतिवार को केले का दान करें। इससे कर्ज चुकाने में मदद मिलेगी।

शनिवार को पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं और शनि देव की पूजा करें। लोहे का छल्ला पहनें, इससे कर्ज चुकाने में सहायता मिलेगी।

एक लोटे में काले तिल मिलाकर जल भगवान शिव को अर्पित करें। शनिवार को मीठी चीज का दान करें, इससे कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

बृहस्पतिवार को विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें और पीले रंग के कपड़े पहनें। इससे कर्ज चुकाने में आसानी होगी।

मंगलवार को हनुमान जी को तुलसी के पत्ते अर्पित करें और बुधवार को किसी पशु को हरा चारा खिलाएं। इससे कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

रोज सुबह भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करें। शुक्रवार को कन्याओं में सफेद मिठाई बांटें। इससे कर्ज चुकाने में आसानी होगी।

बुधवार को गणेश जी को हरी इलायची अर्पित करें और रोज गणेश जी की पूजा करें। इससे कर्ज चुकाने में सहायता मिलेगी।

सोमवार को शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करें और सफेद रुमाल में अक्षत रखकर पूजा स्थान पर रखें। इससे कर्ज चुकाने में मदद मिलेगी।

रोज सवेरे सूर्य भगवान को जल चढ़ाएं और रविवार को गाय को गुड़ और रोटी खिलाएं। इससे कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

Read More: